राजस्थान के धौलपुर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दुख जताया। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने धौलपुर में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने खुद दी।

पीएमओ ऑफिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, पीएम ने राजस्थान के धौलपुर में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है और घायलों को 50,000 रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

इसके अलावा पीएम मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी। पोस्ट के अनुसार पीएम ने कहा, राजस्थान के धौलपुर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें मासूम बच्चों सहित जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने भी धौलपुर में हुए सड़क हादसे पर शोक जताया। उन्होंने एक्स पोस्ट पर लिखा, धौलपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में हुई जनहानि का समाचार अत्यंत दुःखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित एवं त्वरित चिकित्सीय उपचार सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति व घायलों को शीघ्रातिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

राजस्थान डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी हादसे पर दुख जताया और सोशल मीडिया पर लिखा, धौलपुर में राज्य मार्ग 11बी पर हुए हृदय विदारक सड़क हादसे में कई लोगों की हुई असमय मृत्यु अत्यंत दुखद है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को इस असीम पीड़ा को सहन करने की शक्ति दें। इस घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

बता दें कि राजस्थान के धौलपुर में नेशनल हाईवे-11बी पर एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो को टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 8 बच्चों और दो महिलाओं समेत करीब 12 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा बाड़ी उपखंड इलाके में हुआ। टेंपो में सवार लोग किसी कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे, तभी तेज रफ्तार बस ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसा इतना भयावह था कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए।

हादसे के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए धौलपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए लिए भेज दिया गया।