नई दिल्ली ।भाजपा ने 23 मार्च को शुरू होने वाले बजट अधिवेशन में केजरीवाल सरकार को घेरने के लिए कई बड़े मुद्दे उठाने का फैसला किया है। नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि सरकार हर बार जनता के मुद्दों का सामना करने से भागती है लेकिन इस बार उसे ऐसा नहीं करने दिया जाएगा।
श्री बिधूड़ी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में भाजपा विधायक दल की बैठक में तय किए गए मुद्दों की जानकारी देते हुए बताया कि आंगनवाड़ी वर्कर्स, आशा वर्कर्स, गेस्ट टीचर्स वोकेशनल ट्रेनर्स और कांट्रेक्ट वर्कर्स के रूप में लाखों लोग भेदभाव के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं लेकिन इस सरकार ने अपने वादे पर अमल नहीं किया। न तो इन कर्मचारियों को नियमित किया गया और न ही उनका वेतन बढ़ाया गया। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओमप्रकाश शर्मा, अनिल वाजपेयी, जितेंद्र महाजन, अजय महावर एवं अभय वर्मा और दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरिहर रघुवंशी भी उपस्थित रहे।
श्री बिधूड़ी ने बताया कि दिल्ली में पब्लिक हैल्थ और पब्लिक ट्रांसपोर्ट दोनों ही बुरी तरह से चौपट हो चुके हैं। दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 9 लोगों को स्टंट डालने के बाद मौत हो गई है। क्या यही वर्ल्ड क्लास सुविधाएं हैं। पिछले दिनों तथाकथित वर्ल्ड क्लास मुहल्ला क्लीनिकों में गलत दवा देने से बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा विधानसभा में दिल्ली के पब्लिक ट्रांसपोर्ट और सड़कों की खराब हालत का मुद्दा भी जोरशोर से उठाया जाएगा। दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के ध्वस्त होने और सड़कों की खराब हालत से फिर प्रदूषण फैलने लगा है।
श्री बिधूड़ी ने देहात के लोगों और किसानों के साथ केजरीवाल सरकार के सौतेले व्यवहार को भी विधानसभा में जोरशोर से उठाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए घोषित योजनाएं सिर्फ हवा-हवाई होकर रह गई हैं।
विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली सरकार लोगों को पीने के लिये स्वच्छ पानी तक उपलब्ध करवाने में नाकाम रही है।
विधायक अजय महावर ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री किया जाना चाहिये ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पिक्चर को देख सकें। उन्होंने कहा कि हम इसको टैक्स फ्री करने के लिये विधानसभा के सत्र में सरकार से कहेंगे।
विधायक दल ने दिल्ली में 475 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से 600 एलईडी बोर्ड लगाने पर भी एतराज किया। यह राशि मुख्यमंत्री केजरीवाल अपना चेहरा चमकाने के लिए खर्च कर रहे हैं। ओल्ड एज, विधवाओं और बेसहारा लोगों की वर्षों से पेंशन बंद होने पर भी विधायक दल ने चिंता जाहिर की है और इस मुद्दे पर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा।