लखनऊ। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी यूपी में राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के मुद्दे को धार देने की मुहिम में जुट गई है। इसके लिए  बीजेपी की भगवा टोली 9 अगस्त क्रांति दिवस से 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक उत्तर प्रदेश की हर गली, मोहल्ले कस्बे और चौराहों को वंदेमातरम और रघुपति राघव राजाराम के उद्घोष से माहौल को देशभक्तिमय करेगी। तीन करोड़ घरों पर तिरंगा लगाया जाएगा। जिसमें एक करोड़ घरों पर खुद बीजेपी कार्यकर्ता ध्वजों को लगवाने का कार्य करेंगे। चित्रकूट में होने वाले बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर में इस अभियान से जुड़े पदाधिकारियों को बुलाया गया है।
  आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर बीजेपी ‘हर-घर तिरंगा’ अभियान 9 अगस्त (क्रान्ति दिवस) से 15 अगस्त 2022 (स्वतंत्रता दिवस) तक करेगी। ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ पर बीजेपी की भगवा टोली उत्तर प्रदेश के तीन करोड़ घरों पर तिरंगा झंडा लगाएगी। 9 अगस्त से 11 अगस्त तक प्रचार-प्रसार, तिरंगा यात्रा, हाट, बाजारों, मेलों, सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे। 11 से 13 अगस्त तक प्रत्येक वार्ड और बूथ में वन्दे मातरम, रघुपति राघव राजाराम भजन के साथ प्रभात फेरी सुबह 7 बजे से लेकर 9 बजे तक निकाली जाएंगी।
13 से 15 अगस्त के बीच में सभी परिवारों में तिरंगा झंडा लगाने का कार्य पूरा किया जाएगा। इसकी सेल्फी लेकर बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी के लिंक पर अपलोड करेंगे।
  जानकारी के अनुसार इसके लिए हर विधानसभा में 25,000 झंडे की व्यवस्था की जाएगी। विधानसभा के अर्न्तगत रहने वाले सभी सांसद, विधायक, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, चेयरमैन, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, प्रधान अन्य सामाजिक प्रतिनिधि, विचार परिवार (मठ-मंदिर व संतसमाज, रामलीला कमेटी, रोटरी क्लब, स्कूल, कॉलेज, धार्मिक संगठन, युवा संगठन) सामाजिक संगठनों के लोग अभियान में शामिल किए जाएंगे।
  31 जुलाई को प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने के बाद बूथ समिति के साथ हर-घर तिरंगा अभियान की तैयारी बैठकें होंगी। 9 और 10 अगस्त को हर मंडल में युवा मोर्चा द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। ये तिरंगा यात्रा राष्ट्रगीत की धुन के साथ निकाली जाएंगी। तिरंगा यात्रा में बाईक रैली के साथ डीजे बैंड, ढोल इत्यादि के साथ देशभक्ति गीतों के साथ आयोजित होंगी। 11 अगस्त को महापुरुषों की मूर्तियों पर साफ, सफाई व धुलाई कर माल्यार्पण किया जाएगा। 11 अगस्त को जनप्रतिनिधियों द्वारा समाज के प्रभावी लोगों के घरों पर जाकर तिरंगा झंडे लगाने के साथ ही फोटो खींचकर अपलोड कर उत्सव जैसा वातावरण बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। 11 से 13 अगस्त तक हर गांव व हर वार्ड मे वंदेमातरम व रघुपति राघव राजा राम, गीत के साथ प्रभातफेरी निकाली जाएगी, लेकिन प्रभातफेरी के दौरान अन्य कोई गीत नहीं बजेगा। प्रभात फेरी में  सभी मोर्चों को साथ में लगाना एवं समाज के लोगों को साथ में जोड़ने के माहौल को राष्ट्रभक्तिमय बनाने की तैयारी बीजेपी संगठन ने की है।