गुजरात में ऐतिहासिक जीत के बाद आज भूपेंद्र रजनीकांत पटेल ने लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। भूपेंद्र रजनीकांत पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शिरकत की। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा समेत भाजपा शासित राज्यों के कई नेता भी मौजूद रहे।

इन मंत्रियों ने ली शपथ

बता दें कि गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को सीएम पद की शपथ दिलाई। इसके बाद राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई। कैबिनेट मंत्री के रूप में कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत को शपथ दिलाई गई। इसके बाद कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ और कुबेर डिडोर को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही भाजपा विधायक हर्ष संघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली है।

इन विधायकों ने ली राज्यमंत्री की शपथ

बताते चलें कि भाजपा विधायक पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है।

गुजरात में भाजपा ने दर्ज की है ऐतिहासिक जीत

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने गुजरात के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा ने 156 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पिछली बार के मुकाबले कांग्रेस को इस बार 17 सीटों पर ही जीत मिल पाई है। वहीं, आम आदमी पार्टी को 5 सीटों पर जीत मिली है।