लखनऊ। लखनऊ के होटल लेवाना अग्निकांड मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सीएम योगी आदित्यनाथ का हंटर चला है। जांच मिलने के बाद सीएम ने 4 रिटायर्ड अफसरों समेत 19 अन्य पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। रिटायर हो चुके अफसरों के खिलाफ भी विभागीय नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।
  सीएम का यह एक्शन पुलिस कमीशन और मंडलायुक्त की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद देखने को मिला है। राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक सीएम ने लखनऊ के होटल अग्निकांड में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए है। सीएम के निर्देशों के क्रम में गृह विभाग, ऊर्जा विभाग, नियुक्ति विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों को निलम्बित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जबकि सेवानिवृत्त अधिकारियों के विरुद्ध संबंधित विभागों के प्रचलित नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।
  गृह विभाग के अभयभान पाण्डेय (मुख्य अग्निशमन अधिकारी), आवास एवं शहरी नियोजन विभाग (एलडीए) के अरुण कुमार सिंह (तत्कालीन अधिशासी अभियन्ता), ओम प्रकाश मिश्रा (तत्कालीन अधिशासी अभियन्ता) और गणेशी दत्त सिंह (अवर अभियन्ता) के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।