मेरठ सावन के पावन महीने में कांवड़ यात्रा जारी है और इस दौरान यूपी पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर है। पश्चिम यूपी में कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए पुलिस का सीक्रेट प्लान पूरी तरह से तैयार है। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस की तीसरी आंख की भी असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रख रही है। मेरठ में पुलिस ने कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए एक हाईटेक कंट्रोल रूम स्थापित किया है, जिले भर के सभी प्रमुख चौराहे और संवेदनशील इलाकों में 131 कैमरे लगाए गए हैं। खुद एडीजी राजीव सभरवाल ने इस हाईटेक कंट्रोल रूम में कांवड़ यात्रा का तीसरी आंख यानी सीसीटीवी से निरीक्षण किया।
  पश्चिमी उत्तर प्रदेश की धरती पर इन दिनों भगवा रंग चढ़ा हुआ है। ऐसे में सावन मास की शिवरात्रि को लेकर पुलिस प्रशासन की तीसरी आंख लगातार कांवड़ मार्ग पर अपनी निगाह बनाए हुए हैं। कंट्रोल रूम की निगरानी खुद एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल और आईजी रेंज प्रवीण कुमार कर रहे हैं। ये तस्वीरें मेरठ के औघड़नाथ मंदिर की हैं। जहां संपूर्ण कांवड़ मार्ग पर लगाए गए सीसीटीवी का कंट्रोल रूम औघड़नाथ मंदिर में बनाया गया है।
  इस कंट्रोल रूम में आठ एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जिन पर 32 कमरों से 24 घंटे निगरानी की जा रही है। इसके अलावा डेढ़ सौ कैमरे से लिया गया नजारा भी यहीं बैठे-बैठे देखा जा सकता है। ऐसे में पुलिस की ओर से यह साफ मैसेज है कि अगर कोई भी असामाजिक तत्व कुछ भी करने की कोशिश करेगा तो वह पुलिस की तीसरी आंख से बच नहीं पाएगा। एडीजी मेरठ जोन की मानें तो लगभग 131 सीसीटीवी को यहीं से कंट्रोल किया जा रहा है, जिसका मकसद जनता को सुरक्षित माहौल देना है।