नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से ठीक पहले एक और इंग्लिश खिलाड़ी लीग से बाहर हो गया। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वूड कोहनी में चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। लखनऊ के लिए मार्क का बाहर होना एक बड़ा झटका है। अपनी पेस और सीम के लिए पहचानने वाले मार्क वूड को लखनऊ सुपर जायंट्स ने फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में 7.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। मार्क मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रहे थे। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में तेज गेंदबाज मार्क वूड सहित इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी लेने वाले थे, लेकिन 3 खिलाड़ियों ने निजी कारणों से और चोट की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है। 
दरअसल इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे, गुजरात ने उन्हें मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। पाकिस्तान सुपर लीग के बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ निजी वक्त बिताने के लिए लीग से नाम वापस ले लिया। गुजरात टाइटंस ने जेसन रॉय की जगह रहमानुल्लाह गुरबाज को अपनी टीम में शामिल किया है।
वहीं टी-20 और वनडे फॉर्मेट में जेसन रॉय के जोड़ीदार रहे एलेक्स हेल्स ने भी लंबे समय से बायो बबल में रहने की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेने के बाद ब्रेक लेने का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने हेल्स को 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। हेल्स की जगह कोलकाता ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरोन फिंच को टीम में शामिल किया है। 
इसके बाद तेज गेंदबाज मार्क वूड वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए थे,वहां दूसरे टेस्ट में भी हिस्सा नहीं ले पाए, चोट की वजह से लखनऊ के लिए अपना लीग डेब्यू नहीं कर सकते हैं। मार्क वूड की जगह लखनऊ एंड्रूयू टाय को अपनी टीम में शामिल कर सकती है, हालांकि अभी इस पर विचार जारी है। इन तीन खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद भी आगामी सीजन में जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम लिविंग्सटन जैसे स्टार टी-20 खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलेगा।