प्रयागराज। प्रयागराज के खागलपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या की गुत्थी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद लगभग सुलझ गई है। पुलिस की जांच में घर के मुखिया राहुल तिवारी की मौत फांसी के लगाने की वजह से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये बात सामने आई। शुरूआत से इस बात की चर्चा चल रही थी कि मृतक राहुल ने ही परिवार के लोगों को मारा और फिर फांसी लगा ली। इस मामले में अभी भी पुलिस की जांच जारी है। सुसाइड नोट में जिक्र लोगों को अरेस्ट कर पुलिस अभी उनसे पूछताछ कर रही है।
  नवाबगंज में हुए 5 लोगों की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में तहलका मच गया। पूरे घटनाक्रम पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वयं नजर रखी तो उधर विपक्षी प्रदेश सरकार को घेरने में जुटी रही। इन सब कयासों के बीच पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ने पूरे मामले के रुख को मोड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार परिवार के मुखिया राहुल तिवारी की मौत फांसी लगाने से हुई। शरीर पर लिगेचर मार्क के सिवाय अन्य कोई चोट नहीं पाई गई। यही नहीं हायड अस्थि जस की तस पाई गई है। खुलासे के लिए पुलिस की सात टीम लगी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद बहुत सी बातें इस मर्डर मिस्ट्री में साफ हो गई हैं। कयासों के बीच जांच कर रही टीम को आम लोगों बीच चर्चा रही बात सच साबित हो गई दरअसल मर्डर के बाद से ही लोग इस बात की चर्चा कर रहे थे कि राहुल तिवारी ने ही मरने के बाद खुद फांसी पर लटक कर अपनी जान दे दी। आत्महत्या की बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तो साफ हो। लेकिन पुलिस अभी इस घटनाक्रम के और पहलुओं की जांच कर रही है।
  इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही पुलिस टीम की ओर से एक प्रेस नोट जारी किया गया है। उसमें बताया गया है क‍ि दो पन्नों के हस्त लेख (सुसाइड नोट) और पोस्ट मॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक़ मृतक राहुल तिवारी ने साड़ी के फंदे का इस्तेमाल करके आत्महत्या कर ली। मृतक राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर तत्काल ही 4 संदिग्धों के ख़िलाफ दफा 302, 34 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया था। 10 घण्टे के भीतर सभी 04 नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया गया है।