लखनऊ। यूपी में फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 26 जुलाई से यूपी के सभी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में बारिश हो सकती है। कल यानी 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ मौसम केंद्र के अलर्ट के मुताबिक, आज यानी 26 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। साथ ही कुछ जगहों पर हल्के गर्जन के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि 27 जुलाई को यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश होगी और बिजली भी चमकेगी।
  मौसम विभाग ने 28 जुलाई को लेकर भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर भी बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान हल्के गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की तरफ खिसकने से 27 जुलाई से देश के उत्तरी भाग में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी।
  मौसम विभाग के बुलेटिन के अनसार 27 और 28 जुलाई को भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के सामान्य तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट रह सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 29 और 30 जुलाई को बौछारों का दौर रहेगा। फिलहाल, यूपी के ज्यादातर इलाकों में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली हुई है। अगर बारिश होती है तो मौसम और भी सुहाना हो जाएगा।