लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सौतेली मां ने 6 साल की बच्ची पर इस कदर जुल्म ढाया कि लोगों का इंसानियत पर से भरोसा ही उठ जाए। लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में सौतेली मां ने 6 साल की बेटी के प्राइवेट पार्ट को खौलते तेल से जला दिया और जब बच्ची की हालत खराब होती दिखी तो वह फरार हो गई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर महिला की खोज शुरू कर दी है।
दरअसल, थाना ठाकुरगंज इलाके की यह घटना 8 जुलाई की है, जब मामूली बात को लेकर 6 साल की मासूम से नाराज होकर सौतेली मां ने हैवानियत कर डाली। जब घर पर पति नहीं था, तब सौतेली मां ने उसकी जमकर पिटाई की और फिर हैवानियत की हद पार करते हुए खौलता तेल डाल बच्ची के प्राइवेट पार्ट को जला डाला।
इसके बाद बच्ची को रोता-कराहता छोड़ आरोपी महिला घटनास्थल से फरार हो गई। आरोपी महिला के खौफ की वजह से बच्ची ने अपने पिता को इस घटना के बारे में कुछ भी नहीं बताया और वह चुपचाप यह असहनीय दर्द सहती रही। जब 13 जुलाई को पिता ने बेटी को कराहता देखा तब उन्हें इस हैवानियत की जानकारी हुई। इसके बाद पिता ने देर रात ठाकुरगंज पुलिस थाने में अपनी दूसरी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।
आरोपी महिला का नाम पूनम है, जो घटना के बाद से ही फरार है। आरोपी महिला की तलाश में पुलिस जुट गई है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल, यह बात सामने नहीं आ पाई है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि आरोपी महिला ने मासूम को इतनी खौफनाक सजा दे दी।