उदयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद के नए रेलवे ट्रैक को विस्फोट कर उड़ाने की कोशिश की गई थी। डेटोनेटर से किए गए धमाके से ओडा पुलिया के पास रेलवे ट्रैक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसे अब ठीक कर लिया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशिकिरण ने बताया कि रेलवे ने बीती रात साढ़े 3 बजे रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा किया। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर एक रेलवे इंजन का ट्रायल रन किया गया।
 उन्होंने बताया कि अजमेर मंडल में ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के बाद एटीएस की टीम ने बीती रात 11.30 बजे उत्तर पश्चिम रेलवे को साइट क्लीयरेंस दी। उत्तर पश्चिम रेलवे के इंजीनियरों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तड़के साढ़े 3 बजे ट्रैक को फिट घोषित कर दिया गया। ट्रैक पर अब ट्रेनें सुचारू रूप से चलेंगी।
  गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का उद्घाटन असारवा रेलवे स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसेक बाद से इस ट्रैक पर उदयपुर से असारवा और असारवा से उदयपुर के लिए एक-एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा था। ओडा पुलिया पर ग्रामीणों ने विस्फोट की आवाज सुनी थी। जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो वहां रेलवे ट्रैक पर क्रेक मिले, साथ ही ट्रैक से कई सारे बोल्ट भी गायब मिले और ट्रैक के बीच में बिछी हुई लोहे की पट्टी उखड़ी हुई मिली। इसके बाद ग्रामीणों ने रेलवे, पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया।
  राजस्थान पुलिस और एनआईए हमले में संभावित आतंकी साजिश के एंगल से भी जांच कर रही हैं। इस धमाके के बाद एंटी टेररिस्ट स्क्वाड, स्थानीय पुलिस और एफएसएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।