झालावाड़। राजस्थान के झालावाड़ महिला थाने के थानाधिकारी (एसएचओ) विजय सिंह चौधरी के खिलाफ एक महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज होने के बाद झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से थानाधिकारी को थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया है। महिला का आरोप है कि थानेदार ने उसे उधारी के रुपये वापस दिलाने के बहाने रेप किया। महिला का यह भी आरोप है कि आरोपी ने उसका उम्रभर साथ देने का वादा भी किया था। उसके पति की मौत के बाद वह उसे शादी का झांसा देकर उससे संबंध बनाता रहा।
  आरोपी सब इंस्पेक्टर दो साल बाद रिटायर होने वाला है। विज्ञाननगर थाना सीआई महेश सिंह ने बताया की करीब 43 वर्षीय पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कोटा शहर को परिवाद दिया था। इस पर एसआई विजय सिंह चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि वो पहले ब्याज पर पैसा देती थी। साल 2014 में किसी महिला द्वारा 7 लाख रुपए नहीं चुकाने पर उसने इसकी शिकायत विज्ञाननगर थाने में दी थी। उस समय उसकी वहां थाने में तैनात पुलिस उपनिरीक्षक विजय सिंह चौधरी से मुलाकात हुई थी। विजयसिंह ने महिला से पैसा दिलवाने में मदद की थी। इसके लिये 26 हजार रुपये महीने के हिसाब से 17 महीने के किस्त बंधवाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता हर महीने किस्त के पैसे लेने थाने में विजय सिंह के पास जाती थी। इस कारण मेल मुलाकात बढ़ गई। विजय सिंह परिवार के साथ उसके घर आने जाने लगा। दोनों परिवार साथ में वैष्णोदेवी और महाकाल के घूमने गए थे। इस दौरान विजय सिंह ने उससे शारीरिक संबंध बना लिये। उसने मरते दम तक साथ नहीं छोड़ने का वादा किया।
पीड़िता का आरोप है कि डेढ़ साल पहले कोरोना काल में उनके पति की मौत हो गई। दूसरी तरफ विजय सिंह ने शादी करने का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना जारी रखा। एक महीने पहले विजयसिंह की पत्नी और बेटे ने घर आकर उसके साथ मारपीट की। इसकी शिकायत उसने बोरखेड़ा थाने में की थी, लेकिन बाद में उसमें राजीनामा हो गया। उसके बाद विजय सिंह ने वकील के जरिये 500 रुपये के स्टांप पर दोनों का फोटो लगाकर लिखकर दिया कि वह उसे पत्नी का दर्जा देगा और जिंदगीभर साथ निभायेगा। पीड़िता का आरोप है कि अब एक महीने में उसने फिर रंग बदल लिया। एसआई विजय सिंह ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।