जयपुर । चूरू के सरदारशहर से 77 वर्षीय कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवरलाल शर्मा को आज विधाधरनगर स्थित ब्राह्मण महासभा भवन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर समाज के तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने भी शर्मा को श्रद्धांजलि दी।
श्रद्धांजलि के बाद मुख्यमंत्री ने अपने संक्षिप्त शब्दो में शर्मा के राजनैतिक व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को शर्मा के आकस्मिक निधन से विशेष क्षति हुई उन्होने कहा कि शर्मा अपने राजनैतिक जीवन में आये किसी भी संकट को अपनी कुशाग्र बुद्धि से हल कर लेते थे कई दफा वे सरकार को लोकहित में मशवरा देते थे जिससे सरकार की जनमानस मे छवि काम करने वाली गई है। उनके निधन से पार्टी और ब्राह़्मण समाज में शोक की लहर है। श्रद्धांजलि देने वालों में उद्योगमंत्री शंकुतला रावत, जलदाय मंत्री महेश जोशी,कृषिमंत्री लालचंद कटारिया, विधायक अमीन कागजी, रफीक खान, महेन्द्र चौधरी, नोहर विधायक अमित चाचाण, एवं ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्रवण तंवर एवं कई गणमान्य मौजूद रहे।
भंवर लाल शर्मा :- राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में सेवगराम और पार्वती देवी के घर 17 अप्रैल 1945 को इनका जन्म हुआ था 17 साल की उम्र में इन्होंने राजनीति में कदम रखा था सबसे पहले साल 1962 में सरदारशहर की जैतसीसर ग्राम पंचायत के वह सरपंच बने और साल 1962 से 1982 तक सरपंच रहे इसके बाद 1982 में वे सरदारशहर पंचायत समिति के प्रधान चुने गए भंवरलाल शर्मा ने 1985 में लोकदल से पहला राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ा और जीतकर विधायक बने विधायक बनने के बाद शर्मा ने जनता दल पार्टी ज्वाइन की 1990 में दूसरी बार विधायक बनने में सफल रहे. दूसरी बार विधायक बनने पर भंवरलाल शर्मा को राजस्थान में इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री बनाया गया फिर इन्होंने 1996 में राजस्थान विधानसभा उपचुनाव जीता. साल 1998, 2003, 2013 और 2018 के चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने।