एम्स भोपाल द्वारा आयोजित दो रक्तदान शिविरों में

100 लोगों ने किया रक्तदान

 

भोपाल.  भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान सस्न्थान (एम्स) द्वारा आज मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) और भारतीय खाद्य निगम के सहयोग से आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों में लगभग 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। यह पहल एम्स भोपाल के ब्लड सेंटर द्वारा संचालित की गई, जिसमें छात्रों, कर्मचारियों और आम जनता की सक्रिय भागीदारी देखने को मिली।

एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक, प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह, ने इन दोनों आयोजनों में भाग लिया और स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि ऐसे दान जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, खासकर कैंसर, थैलेसीमिया और सड़क दुर्घटनाओं के शिकार मरीजों के लिए। "आज दिया गया हर एक बूंद रक्त कल किसी का जीवन बचाने की क्षमता रखता है। यह एक निस्वार्थ कार्य है, जो जरूरतमंदों को आशा प्रदान करता है," डॉ. सिंह ने कहा।

डॉ. सिंह ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इस नेक काम में सहयोग दिया। उन्होंने उनकी उदारता और प्रतिबद्धता की सराहना करते हुए कहा कि उनके योगदान से आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त की आवश्यकता को पूरा करने में सहायता मिलेगी। मिलकर बदलाव लाएंरक्तदान करें, जीवन बचाएं।

एम्स भोपाल के ब्लड सेंटर ने मैनिट , भारतीय खाद्य निगम और सभी स्वयंसेवकों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इस पहल को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्वैच्छिक रक्तदान के लिए अधिक जानकारी के लिए कृपया एम्स भोपाल के ब्लड बैंक से 9343646282 पर संपर्क कर सकते हैं